सेना में कम किए जाएंगे 1 लाख जवान! समिति ने कहा- सुविधाएं बढ़ाने के लिए करनी पड़ेगी छंटनी

केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले देश के विकास और रो'- जगार को लेकर कई बड़े दावे किए थे। लेकिन सरकार अपने इन दावों पर खरा उतर पाने में असमर्थ साबित हुई है। साल 2019 के बाद से ही देश में भ'- यंकर गरीबी और बे'- रोजगारी का आलम बना हुआ है। इसी बीच अब भारतीय सेना के लिए भी बुरी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक, भारतीय सेना के लॉजिस्टिक टेल को छोटा किए जाने की तैयारी की जा रही है। हाल ही में रक्षा मंत्रालय से संबंधित संसदीय समिति को यह जानकारी दी गई है।

सेना के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि ल'- ड़ाकू टुकड़ियों के साथ सप्लाई और सपोर्ट में लगे जवानों की संख्या में कमी की जाएगी। आने वाले कुछ सालों के अंदर एक लाख जवानों को कम किए जाने का लक्ष्य तय किया गया है। रक्षा मंत्रालय से संबंधित संसदीय समिति ने जानकारी देते हुए कहा है कि इन्फेंट्री को आधुनिक तकनीक से लैस किया जाएगा। क्योंकि भारत की सीमाओं पर सुरक्षा का पूरा जिम्मा उन्हीं पर होता है।

इसलिए अब इन्फेंट्री पर ही फोकस किया जा रहा है। उन्हें आने वाले समय में मॉडर्न तकनीक के ह'- थियार उपलब्ध करवाई जायेंगे। इस मामले में सेना की तरफ से यह कहा गया है कि जनरल वीपी मलिक जब सेना के प्रमुख हुआ करते थे। तो उस दौरान भी पचास हजार जवानों की कमी की गई थी। लेकिन आने वाले समय में अब इस आंकड़े को बढ़ाकर एक लाख कर दिया गया है।

Popular posts from this blog

बाबा रामदेव की नई नौटंकी हाथी पर चढ़कर योगा कर रहे थे, गि'- रे नीचे कराई फजीहत - वीडियो वायरल

दूरदर्शन चैनल की एंकर सलमा सुल्ताना का ये 1984 का विडियो आज के एंकरों के लिए सबक और मिशाल

लाईव डिबेट में संबित पात्रा ने फिर करायी अपनी बेइज्जती अभिनेत्री ने कहा हराम*- खोर: देखे वीडियो