राहुल गांधी बोले- सिर्फ बातों की है मोदी सरकार, कु'- चल रही गरीबों के अ'- धिकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर नि'- शाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पहले तु'- गलकी फरमान जारी कर लॉ'- कडाउन लगा दिया और अब मनरेगा के जरिए रो'- जगार पा रहे मजदूरों को बैंक से पैसा नि'- कालना भी मुश्किल कर दिया। केरल के वायनाड से सांसद राहुल ने एक खबर का हवाला देकर ट्वीट किया- पहले किया तु'- गलकी लॉ'- कडाउन, करोड़ों मजदूरों को सड़क पर ले आए।

फिर उनके एकमात्र सहारे मनरेगा की कमाई को बैंक से निकालना दू'- भर किया। सिर्फ बातों की है मोदी सरकार, कु'- चल रही गरीबों के अ'- धिकार। ट्वीट में राहुल गांधी ने जनसत्ता ऑनलाइन की एक खबर शेयर की है। इसके मुताबिक मनरेगा मजदूरों को अपनी ही दि'- हाड़ी निकालने के लिए बैंकों के च'- क्कर लगाने पड़ते हैं। LibTech India के एक स'- र्वे में ये जानकारी सामने आई है।

इसके मुताबिक मनरेगा के तहत महज 202 रुपए की दि'- हाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों को ये पैसे नि'- कालने के भी सं'- घर्ष करना पड़ता है। ट्वीट में राहुल गांधी ने जनसत्ता ऑनलाइन की एक खबर शेयर की है। इसके मुताबिक मनरेगा म'- जदूरों को अपनी ही दि'- हाड़ी निकालने के लिए बैंकों के च'- क्कर लगाने पड़ते हैं। LibTech India के एक सर्वे में ये जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक मनरेगा के तहत महज 202 रुपए की दि'- हाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों को ये पैसे नि'- कालने के भी सं'- घर्ष करना पड़ता है।

Popular posts from this blog