अयोध्या - दरोगा ने किया चा'- लान तो लाइनमैन ने काट दी थाने की लाइट, घंटों मिन्नते करते रहे पुलिस अधिकारी

जब से लॉ'- कडाउन हटा है, तब से पुलिस की ओर से वाहनों की चेंकिंग भी तेज कर दी गई है। इससे यातायात नियमों का पालन तो हो ही रहा है, साथ ही जो राजस्व का नु'- कसान लॉ'- कडाउन में हुआ था, उसकी पूर्ति हो जा रही है। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में चेकिंग के दौरान एक शख्स का चालान काटना पुलिसकर्मियों को भारी पड़ गया, जिस वजह से थाने में घंटों तक बत्ती गुल रही।

पुलिस अधिकारियों की काफी म'- शक्कत के बाद दोबारा से बिजली आई। तार सही करने गया था लाइनमैन दरअसल अयोध्या जिले के बाबा बाजार में स्थित विद्युत उपकेंद्र पर ग्राम इमराईगांव के लोगों ने शि'- कायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया गया कि उनके इलाके में लाइट खराब हो गई है। इस पर विद्युत विभाग के अधिकारियों ने एक लाइनमैन को भेजा। लाइनमैन बाइक से गया और तार को जोड़ दिया।

इसके बाद जब वो लौट रहा था, तभी चौकी प्रभारी ने मीरमउ में उसको रोक लिया। इस दौरान लाइनमैन के पास हे'- लमेट नहीं था, जिसको लेकर उन्होंने पुलिसकर्मियों को अपनी प'- रेशानी बताई। दरोगा ने नहीं सुनी किसी की बात लाइनमैन के मुताबिक 11 हजार वो'- ल्ट का तार टूटा था। हेलमेट लगाने पर उनको ठीक से तार की लोकेशन दिखाई नहीं देती। जिस वजह से वो हेलमेट विद्युत उपकेंद्र पर रखकर आए थे। उनकी इस सफाई से भी दरोगा संतुष्ट नहीं हुए। 

जिसके बाद लाइनमैन ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से उनकी बात करवाई। इस पर दरोगा ने कहा कि नियम सबके लिए बराबर होता है। साथ ही फोन रखते हुए लाइनमैन का एक हजार का चालान काट दिया। चालान कटने की घटना से विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारी भी ना'- राज हो गए। इसके साथ ही उन्होंने थाने के बिजली बिल की जांच कर डाली, जिसमें लाखों का बकाया निकला। इसके बाद अधिकारियों ने लाइनमैन को भेजकर थाने की बिजली कटवा दी। साथ ही पुलिस अधिकारियों को बताया कि जब से चौकी स्थापित हुई है तब से बिल नहीं जमा हुआ है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी पुलिस अधिकारियों को नियमों का पाठ पढ़ा डाला।

Popular posts from this blog

बाबा रामदेव की नई नौटंकी हाथी पर चढ़कर योगा कर रहे थे, गि'- रे नीचे कराई फजीहत - वीडियो वायरल

दूरदर्शन चैनल की एंकर सलमा सुल्ताना का ये 1984 का विडियो आज के एंकरों के लिए सबक और मिशाल

लाईव डिबेट में संबित पात्रा ने फिर करायी अपनी बेइज्जती अभिनेत्री ने कहा हराम*- खोर: देखे वीडियो