बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे की डिग्री निकली फर्जी दिल्ली विश्वविद्यालय ने किया साफ़

गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे की एमबीए की डिग्री फर्जी बताई जा रही है। इस संबंध में दिल्ली विश्वविद्यालय का एक पत्र चर्चा में है। इस पत्र में निशिकांत की एमबीए डिग्री को फर्जी बताया गया है। हालांकि प्रदेश भाजपा के नेता इस पत्र को ही फर्जी बता रहे हैं। फिलहाल इस मुद्दे पर झारखंड में राजनीति तेज है। इस संबंध में अभी तक गोड्डा सांसद निशिकांत का बयान नहीं मिल पाया है। एमबीए डिग्री को लेकर लंबे समय से झामुमो समेत अन्‍य दल सवाल उठाते हुए डिग्री को फर्जी बताते रहे हैं। 
झामुमो के महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य 3 दिन पहले भी रांच में प्रेस कांफ्रेंस कर यह दोहराया था कि आरटीआइ के तहत प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, निशिकांत दुबे की एमबीए की डिग्री फर्जी साबित हुई है।
इस संबंध में देवघर में भी एक व्‍यक्ति ने पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। अभी तक निशिकांत दुबे की ओर से एमबीए की डिग्री को सही और प्रामाणिक बताया जाता रहा है।
ताजा पत्र सोशल मीडिया में भी वायरल है। इसमें दिल्‍ली यूनिवर्सिटी फैकल्‍टी ऑफ मैनेजमेंट स्‍ट्डीज के लेटर पैड पर झारखंड पुलिस को संबोधित करते हुए मजमून लिखा है।

पत्र में लिखा गया है कि दिल्ली विश्वविद्यालय से 1993 में निशिकांत दुबे नाम के किसी भी व्यक्ति ने पार्ट टाइम एमबीए की डिग्री हासिल नहीं की है। दिल्ली विश्वविद्यालय ने इस संबंध में झारखंड पुलिस को भी कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। हालांकि इस पत्र की सत्‍यता की खोज भी दोनों पक्षों के लोग कर रहे हैं।

इधर, दुमका उपचुनाव का समय नजदीक आते ही निशिकांत दुबे और सीएम हेमंत सोरेन में भी ट्वीटर पर जुबानी जं’ग ते’ज हो गई है। निशिकांत दुबे ने भी 2013 में महाराष्ट्र में दर्ज एक दु’ष्क’र्म के आरो’प का मामला उठाते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को घे’रा है।

Popular posts from this blog

दूरदर्शन चैनल की एंकर सलमा सुल्ताना का ये 1984 का विडियो आज के एंकरों के लिए सबक और मिशाल

रजत शर्मा ने इस बार जमकर की तबलीगी जमात की तारीफ तो लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

कोरोना संकट में भी नहीं मान रहे भाजपा नेता, अब मिर्जापुर के BJP नेता का वीडियो वायरल? देखें