नहीं रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह, लंबी बीमारी के चलते 64 वर्ष की उम्र में हुआ नि'-धन

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का 64 वर्ष की आयु में शनिवार की दोपहर को एक लंबी बीमारी के चलते नि'-धन हो गया। अमर सिंह सिंगापुर के एक अस्पताल में इलाज करा रहे थे। एक रिपोर्ट में बताया गया था कि वो आईसीयू में भर्ती थे और उनका परिवार उनके साथ मौजूद था। बता दें कि अमर सिंह की साल 2013 में किडनी खराब हो गई थी। इसके बाद से अक्सर उन्हें तबीयत में परेशानी महसूस होती थी।  
करीब 6 महीने से सिंगापुर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था जहां आज उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। अमर सिंह का नाम किसी समय में उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिना जाता था। वो समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह याद के करीबियों में शामिल थे। 
वो बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के भी काफी करीबी माने जाते थे। पिछले कुछ सालों में अमिताभ के साथ उनके संबंधों में कुछ बातों को लेकर खटास आ गई थी। हालांकि इसी साल फरवरी में उन्होंने अमिताभ बच्चन से माफी भी मांगी थी।

बता दें कि अमर सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदस्या के लिए चुना गया था। हालांकि समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद से उनकी सक्रियता कम हो गई थी। 
वहीं बीमार होने से पहले तक उनकी नजदीकियां बीजेपी से काफी बढ़ रही थी। बता दें कि अमर सिंह ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ हुई थी।

Popular posts from this blog

दूरदर्शन चैनल की एंकर सलमा सुल्ताना का ये 1984 का विडियो आज के एंकरों के लिए सबक और मिशाल

रजत शर्मा ने इस बार जमकर की तबलीगी जमात की तारीफ तो लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

कोरोना संकट में भी नहीं मान रहे भाजपा नेता, अब मिर्जापुर के BJP नेता का वीडियो वायरल? देखें